[100% working ] Adsense approval Trick हिन्दी में [Top Secret ]

Last Updated on

क्या आपको अपने ब्लॉग के लिए AdSense Approval नहीं मिल रहा ?क्या आप भी Adsense Approval trick के लिए search कर रहे हो ? आप एक दम सही जगह पर आए हो।adsense approval trick जिसको use करके आप अप्रूवल प्राप्त कर सकते हो।
Adsense सबसे अच्छा और सबसे भरोसेमंद advertising प्लेटफार्म है। लेकिन 2020 में Adsense approval प्राप्त करना बहुत चुनौतीपूर्ण है।
बहुत से लोग कहते हैं कि ब्लॉगर पर Adsense Approval पाने के चांस बहुत कम हैं।

मैं आपको बता दूँ,

प्लेटफ़ॉर्म मायने नहीं रखता कि वह ब्लॉगर है या वर्डप्रेस।

Believe Me ,

मुझे यकीन है कि अगर आप इन tips को follow करते हैं तो ऐडसेंस कभी भी आपकी application को reject नहीं करेगा। मुझे सिर्फ 20 दिनों के अंदर ब्लॉग पर approval मिल गया था।

Adsense Approved Trick

कुछ लोग Google पर खोज करते रहते हैं कि 1 मिनट में Google adsense approval कैसे प्राप्त करें ’। आपको बता दें कि एडसेंस अप्रूवल लेने के लिए कोई शॉर्ट ट्रिक या हैक नहीं है लेकिन अगर आप नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपकी बहुत मदद करेगा।

मैं आपको adsense program policies पर एक नज़र डालने की भी सलाह दूंगा।

अब, चलिए adsense Approval tips के बारे में बात करते हैं।

1. Content

Content ही सबसे important चीज होती है इसलिए content से रिलेटेड कुछ बातें आपको जरूर ध्यान में रखनी चाहिए। यदि आप अपने ब्लॉग के लिए Adsense approval करवाना चाहते हो।
Adsense ने यह नहीं बताया है कि adsense अप्लाई करते समय कितनी पोस्ट पब्लिश करनी चाहिए लेकिन adsense लगाने से पहले आपके ब्लॉग पर न्यूनतम 15 पोस्ट पब्लिश होनी चाहिए।
आपके आर्टिकल high quality वाले और fresh होने चाहिए।
आर्टिकल 100% unique होना चाहिए क्योंकि यदि आप कहीं से भी copy paste कर रहे हैं तो approval के बारे में भूल जाएं। जब plagiarism की बात आती है तो गूगल बहुत ही सख्ती से काम करता है।

Adsense Application Review Krne Me Kitna Time Lgata Hai

2. Important Pages

यहां कुछ Important Pages दिए गए हैं जो आपकी वेबसाइट पर होने चाहिए –
About us
Contact Us
Privacy policy
Disclaimer

Adsense Hosted Vs Non-Hosted Account में क्या फर्क होता है?

3. Domain Age

Adsense को apply करने में पागलपन ना दिखाएं। कुछ लोग ब्लॉग बनाते हैं और अगले दिन वे Adsense approval trick खोजना शुरू करते हैं।
सबसे पहले, अपने ब्लॉग को समय दें, आपका domain कम से कम45 दिन पुराना होना चाहिए और नियमित रूप से अपने ब्लॉग पर पोस्ट करना चाहिए।
ज्यादा नहीं तो आप सप्ताह में एक बार या फिर सप्ताह में दो बार पोस्ट कर सकते हैं लेकिन नियमितता बनाए रख सकते हैं।

Adsense Custom Channel Kya Hota Hai Aur Kaise Bnaate Hai

4. Always Use TLD

अपने ब्लॉग को हमेशा TLD से connect करें। यह आपको रैंकिंग में मदद करने के साथ-साथ adsense approval लेने में भी मदद करेगा।
TLD का अर्थ है Top Level Domain जैसे .com, .in, .net आदि .. कभी भी .tk, .ooo, आदि जैसे डोमेन का उपयोग न करें।

आप blogspot subdomain पर भी approval प्राप्त कर सकते हैं लेकिन मैं कभी भी सिफारिश नहीं करूँगा क्योंकि यह url को बहुत लंबा बनाता है, यह अच्छा नहीं है।

नोट: – यदि आप .in डोमेन का उपयोग कर रहे हैं तो आप केवल India को target कर रहे हैं इसलिए यदि आप ग्लोबली ( globally ) रैंक करना चाहते हैं तो .com का उपयोग करें।
नोट: – ब्लॉगर डैशबोर्ड से Adsense के लिए कभी साइन अप न करें otherwiseआपको hosted adsense account मिल जाएगा। हमेशा adsense की official website से ही साइन अप करें।
मुझे लगता है, एडसेंस से मंजूरी लेना कोई बड़ा काम नहीं है। यदि आप इन tips को follow करते हो और आपका ब्लॉग adsense guidelines को follow करता है  तो  मुझे यकीन है कि आपको किसी भी Adsense Approval trick  को search करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

11 टिप्पणियाँ
  1. Avatar for Sant Lal Bairad
  2. Avatar for Sant Lal Bairad
  3. Avatar for Sant Lal Bairad
  4. Avatar for jaiprakash narayan

Add a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *